सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों पर विभागीय अफसर लापरवाही बरत रहे हैं। वे समस्याओं का निराकरण करना तो दूर वे ऑनलाइन जवाब दर्ज करने में भी लापरवाही बरत रहे हैं। इस कारण शिकायत एल-2 पर जा रही है। यह जानकारी सोमवार को समय सीमा की बैठक में कलेक्टर अनुग्रहा पी की 300 दिन से पेंडिंग समस्याओं की समीक्षा के दौरान उनके सामने आई। 61 ऐसी शिकायतें हैं, जिनके जवाब ही दर्ज नहीं करने से वे अगले स्तर पर चली गई।
कलेक्टर ने कहा कि काम के मूड में आ जाएं। निरीक्षण के साथ नियमित समस्याएं भी हल करें। लोकसेवा प्रबंधक अर्चना कुंभारे से एल-1 पर कोई भी जवाब दर्ज नहीं होने से एल-2 पर बिना जवाब जाने वाली शिकायतों की सूची बुलवाई। ऐसे अफसरों को नोटिस जारी किए जाएंगे। इनमें नर्मदा घाटी विकास विभाग, फसल बीमा, छात्रवृत्ति व आवास सहायता से संबंधित मामले ज्यादा हैं।
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